Google Maps: अब गूगल मैप बताएगा कहां है EV चार्जिंग स्टेशन, आया नया फीचर अपडेट

2 mins
Google Maps: अब गूगल मैप बताएगा कहां है EV चार्जिंग स्टेशन, आया नया फीचर अपडेट

इस फीचर में उपलब्ध 'वेरी फास्ट' चार्जिंग फिल्टर की मदद से आप 150 kW या उससे अधिक क्षमता के चार्जर वाले नजदीकी स्टेशनों का आसानी से पता लगा सकते हैं।

Electric Vehicles: पूरी दुनिया में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि सड़कों पर ईवी की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस स्थिति को देखते हुए गूगल ने ईवी ग्राहकों और ड्राइवरों के लिए एक नया मैपिंग फीचर पेश किया है, जिसे यूजर्स गूगल मैप ऐप में देख सकेंगे। इस सुविधा का उपयोग करते हुए, किसी भी यात्रा पर जहां ईवी को चार्ज करने के लिए रुकने की आवश्यकता होती है, यह सुविधा वर्तमान ट्रैफ़िक, चार्जिंग स्तर और अपेक्षित ऊर्जा खपत जैसे कारकों को ध्यान में रखते हुए सबसे उपयुक्त चार्जिंग स्टॉप का सुझाव देगी। कंपनी का कहना है कि "अगर आप उस चार्जिंग स्टेशन पर नहीं जाना चाहते हैं तो आप इसे दूसरे स्टेशन पर स्वैप भी कर सकते हैं."

[Ad]

यह सुविधा मिलेगी

इस फीचर में उपलब्ध 'वेरी फास्ट' चार्जिंग फिल्टर की मदद से आप 150 kW या उससे अधिक क्षमता के चार्जर वाले नजदीकी स्टेशनों का आसानी से पता लगा सकते हैं। गूगल ने कहा, यहां आप अपनी कार को चार्ज करके 40 मिनट से भी कम समय में फिर से सड़क पर दौड़ा सकते हैं। कंपनी ने कहा, "हम आपको सुपरमार्केट जैसी जगहों पर सर्च रिजल्ट में ऑन-साइट चार्जिंग स्टेशन भी दिखाएंगे।"

[Ad]

फिलहाल यह सुविधा इन जगहों पर उपलब्ध होगी

Google ने अरब स्ट्रीट व्यू और हवाई छवियों को एक इमर्सिव व्यूइंग वर्ल्ड के लिए फ़्यूज़ करने के लिए AI और अन्य तकनीकों का उपयोग करके मैप्स को अधिक इमर्सिव व्यू और लाइव व्यू के साथ अपडेट किया है। कंपनी ने कहा है कि ये फीचर यूजर्स के साथ मौसम, ट्रैफिक और किसी जगह के व्यस्त होने की उपयोगी जानकारी साझा करते हैं। इमर्सिव व्यू आज लंदन, लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और टोक्यो में शुरू हो रहा है, एम्स्टर्डम, डबलिन, फ्लोरेंस और वेनिस सहित जल्द ही और शहर आ रहे हैं।

[Ad]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in world